Monday, February 24, 2020

Difference Between Industrial Training And Internship


इंटर्नशिप

एक इंटर्नशिप वास्तविक नौकरी से पहले एक नौकरी की तरह है जहां छात्र को वास्तविक कॉर्पोरेट सेटिंग में काम करने के लिए मिलता है, कई बार एक वास्तविक परियोजना में। यह उम्मीदवार को दिए गए करियर क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अनुभव करते हुए अपने ज्ञान को एक व्यावहारिक कार्यस्थल की सेटिंग में रखने की अनुमति देता है।

औद्योगिक प्रशिक्षण

औद्योगिक प्रशिक्षण कक्षा प्रशिक्षण की तरह अधिक होता है, जहां वर्तमान नियोक्ता आपको किसी विशेष कौशल-सेट या किसी दिए गए प्रोजेक्ट में काम करने या उन्हें अपडेट रखने के लिए आवश्यक डोमेन में प्रशिक्षित करते हैं। यद्यपि उम्मीदवार औद्योगिक प्रशिक्षण में प्रशिक्षण सत्रों और सिद्धांत वर्गों में भाग लेते हैं, पर जोर दिए गए कौशल-सेट के व्यावहारिक उपयोग पर अधिक है।



हालांकि एक इंटर्नशिप और औद्योगिक प्रशिक्षण के बीच बहुत सारे अंतर हैं, दोनों एक व्यक्ति के कौशल-विकास के लिए महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण हैं। इंटर्नशिप आपको एक अच्छी नौकरी पाने में मदद करती है जबकि औद्योगिक प्रशिक्षण आपको दिए गए काम में सफल और अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करता है।

Internship for CSE Students
Industrial Training In Ranchi 2020
Lemonwebtech offers Summer Industrial Training
Industrial Training 2020
Industrial training Computer Science in Ranchi 2020

No comments:

Post a Comment

Internships for BCA / BCM students in Ranchi, Industrial training center jharkhand

Application for the summer camp in Ranchi:  Those students who are looking for industrial training in Ranchi kindly submit their detail befo...